Uttarakhand Weather Update : कुमाऊं में तीन दिन से वर्षा जारी, राहत की उम्मीद नही, जाने अपने जिले की हाल

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में लगातार दो दिनों से वर्षा का सिलसिला जारी है। वर्षा के बाद हल्द्वानी का तापमान 20 डिग्री से नीचे आ गया है। शनिवार का अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री व न्यूनतम 19.7 डिग्री रहा।

मौसम विभाग ने रविवार को भी वर्षा होने की संभावना जताई है। ऐसे में मुसीबत बढ़ सकती है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार से वर्षा के दायरे व मात्रा में कमी आ सकती है। इसके बाद ही दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी के अनुकूल स्थितियां बनेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: वार्निंग ट्रैक्टर, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल चलती ट्रैक्टर में जलकर खाक-देखे-VIDEO


उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट आने के साथ ही ठंड का अहसास होने लगा है. मैदानी इलाकों की बात करें तो मुंबई, दिल्ली, यूपी, बिहार जैसे कई राज्य अभी बारिश से भीग रहे हैं. मौसम विभाग द्वारा अलग-अलग राज्यों में येलो से रेड अलर्ट तक जारी कर दिया गया है

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की सीट के लिए जमकर मारपीट आधा दर्जन से अधिक घायल-देखे-VIDEO

शनिवार को ही उत्तरकाशी समेत उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आपदा प्रबंधन दलों को अलर्ट पर रखा गया है। शनिवार के लिए मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि कुमाऊं मंडल के जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक

रविवार के लिए मौसम विभाग ने पिथैरागढ़, बागेश्‍वर, नैनीताल और चंपावत जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका जताई है। मौसम विभाग के अनुसार 11 अक्‍टूबर तक तेज बारिश होने की आशंका है। इसी के चलते सभी पुलिस स्‍थानीय लोगों और टूरिस्‍टों से सावधान रहने और पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा से बचने को कहा है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें