Uttarakhand Weather Update:कुमाऊं के तीन जिलों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में 30 जुलाई तक बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। 27 जुलाई को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। 28 जुलाई को नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई गई है। वहीं देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी में भी भारी बारिश के आसार हैं। 29 और 30 को देहरादून, उत्तरकाशी, बागेश्वर, नैनीताल, चमोली में बहुत भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पहाड़ी इलाकों से मैदामी क्षेत्रों तक कई जगह बारिश से नुकसान की तस्वीरें सामने आ रही हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड


उत्तराखंड मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश इलाकों में तीव्र बौछार के साथ अधिकांश स्थानों में हल्की मध्यम वर्षा गर्जन के साथ होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बागेश्वर, चंपावत और उधमसिंह नगर में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड

मौसम विभाग के मुताबिक, कुमाऊं मंडल के बागेश्वर, चंपावत और उधमसिंह नगर जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. हल्की से मध्यम वर्षा गर्जन के साथ हो सकती है. बारिश से पहाड़ी क्षेत्रों में नाले और नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है. ऐसे में नदी-नालों के आसपास बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें