उत्तराखंड: इस विभाग में बंपर भर्ती की तैयारी,2917 पदों पर होगी भर्ती, दो चरणों में होगी रिक्रूटमेंट

ख़बर शेयर करें

सरकारी नौकरी तलाश रहे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है उत्तराखंड शिक्षा विभाग बंपर भर्तियां निकलने जा रहा है प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए तैयारी की जा रही है. राज्य में फिलहाल प्राथमिक शिक्षकों की इस भर्ती को दो चरणों में किए जाने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत पहले चरण में 2917 पदों पर जनपदवार विज्ञप्ति जारी की जाएगी.

दूसरे चरण में कुल 451 पदों पर प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती होगी. विभागीय अधिकारियों को जुलाई महीने तक शिक्षकों की चयन प्रक्रिया संपन्न करने के निर्देश दे दिए गए हैं. इसके अलावा सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया को भी जल्द से जल्द करने को कहा गया है.प्रदेश में शिक्षा विभाग ने प्राथमिक शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया है. इसके तहत कुल रिक्त 3368 पदों पर भर्ती की जाएगी.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:पत्नी के साथ ससुराल आया था युवक,नदी में डूबने से दंपती की मौत…मार्च में हुए थी शादी


यह उन लोगों के लिए एक शानदार मौका है जो राज्य की शिक्षा प्रणाली में पढ़ाना चाहते हैं। आपको उत्तराखंड में सरकारी नौकरी के साथ-साथ बेहतरीन सैलरी भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: बेवफा पत्नी होटल में प्रेमी के साथ माना रही थी रंगरेलिया,पत्नी को पति ने पकड़ा, जाने क्या हुआ आगे

खास बात यह है कि विभागीय मंत्री धन सिंह रावत ने एक हफ्ते के भीतर जनपद वार विज्ञप्ति जारी करने के लिए भी कह दिया है. शिक्षा विभाग में निर्णय लिया है कि हाईकोर्ट में रिक्त पदों को लेकर दायर की गई याचिका के कारण फिलहाल 451 पदों पर पहले चरण में भर्ती नहीं की जाएगी, लेकिन हाईकोर्ट के फाइनल निर्णय के बाद इन पदों पर भी जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: बिना ड्राइवर के दौड़ी पिकअप गाड़ी, चीता बाइक लोगों ने बचाई, पुलिस की चिता बाइक हुई क्षतिग्रस्त,

सबसे पहले आवेदनों के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग होगी। जिन कैंडिडेट्स ने बिल्कुल सही तरीके से फॉर्म भरा होगा, उन्हें लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। एग्जाम पास करने वालों को दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जाम की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसके बाद फाइनल सेलेक्शन लिस्ट बनेगी।
उत्तराखंड सबॉर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन द्वारा सहायक अध्यापक एग्जाम का आयोजन जुलाई 2024 में किया जाएगा। परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें