UKPSC Exam Calendar: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया वर्ष 2023-24 का एग्जाम कैलेंडर

ख़बर शेयर करें

Public Service Commission – UKPSC) ने वर्ष 2023 और 2024 में होने वाली सभी महत्वपूर्ण परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया है।
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के एग्जाम कैलेंडर के अनुसार, वर्ष 2023-24 में 20 परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इनमें से कुछ परीक्षाएं इस महीने की 28 अगस्त से शुरू होंगी। आयोग ने साल 2024 में 26 अप्रैल तक के लिए परीक्षा की तिथियां घोषित किया है।


उत्तराखंड में लोक सेवा आयोग के अंतर्गत होने वाली नियुक्तियों पर काफी लंबे समय से तलवार लटक रही है, जिसमें बेरोजगार युवकों को काफी लंबे समय से इंतजार करना पड़ रहा है । लगातार होने वाले पेपर लीक की समस्या तथा बार-बार आयोग के अध्यक्ष के इस्तीफा के चलते उत्तराखंड में लोक सेवा आयोग की परीक्षा काफी लंबे समय से टलती हुई जा रही है ।

यह भी पढ़ें 👉  पुण्यतिथि:उत्तराखंड की महान विभूति पं.गोविंद बल्लभ पंत की 7 मार्च को पुण्यतिथि, जगह-जगह होंगे कार्यक्रम:गोपाल सिंह रावत

वहीं Uttarakhand Public Service Commission UKPSC के पास दिव्यांग जनों के कोटा से जुड़े मुद्दे पर भी हाई कोर्ट ने हाल ही में प्रस्ताव पारित किया है जिसकी वजह से माना जा रहा है की परीक्षाएं अब जल्दी गठित की जाएगी। UKPSC Calendar 2023-24 अधिकारि पोर्टल पर जारी कर दिया गया है जिसमे उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की 20 भर्ती परीक्षाओं की तिथि घोषित की गई है। UKPSC Calendar 2023-24 PDF को देखकर आप परीक्षा की तयारी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:तेंदुआ नहीं आसिफ जलाल उठा ले गया था लड़की,अब गया जेल, आशिक आसिफ ने दी सफाई

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें