पिथौरागढ़ हादसा: चट्टान से दबे बोलोरो वाहन से 7 लोगों के शव निकाला-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

पिथौरागढ: धारचूला के कैलाश मानसरोवर मार्ग पर रविवार को चट्टान के नीचे दबे वाहन से लोगों के शवों को आखिरकार चौबीस घंटे के बाद निकाल लिया गया है. आज सुबह से राहत बचाव कार्य मे दो जेसीबी के साथ ही एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, एसएसबी और फायर बिग्रेड के जवान राहत व बचाव कार्य में जुटे रहे. साथ ही 24 घंटे से अधिक समय से तवाघाट – लिपूलेख मार्ग भी आवाजाही के लिए खुल गया है.

हादसे का शिकार बोलेरो वाहन में सात लोग सवार थे जहां सभी की मृत्यु हुई है इनमें से छह की शिनाख्त हो गयी है जबकि एक शव की पहचान नहीं हो पायी है. हादसे में एक ही परिवार की तीन अबोध बच्चों के अलावा एक अधेड़ पति-पत्नी भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत


रेस्क्यू के दौरान जिला प्रशासन की ओर से चिकित्सा विभाग की टीम को भी मौके पर तैनात किया गया था काफी मेहनत और मशक्कत के बाद चट्टान और बड़े-बड़े पत्थरों को तोड़कर हटाया गया.इसके बाद वाहन से शवों को बाहर निकल गया. चट्टान से वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था और शव इसमें फंस गये थे.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO

जिला आपदा प्रबंधन केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार सात लोगों की मौत हो गयी है जिसमे छह लोगों की पहचान हो पायी है उनमें कुलु (13), कशी (12), नितिन (16) निवासीगण नपल्च्यू, तुलाराम (60) एवं आशु देवी (57) निवासीगण बूंदी और वाहन चालक किशन (36) निवासी बलुवाकोट शामिल हैं। एक शव की पहचान अभी नहीं हो पायी है। बताया जा रहा है कि मृतक नेपाल का रहने वाला है. कुलु, कशी और नितिन सगे भाई-बहन हैं.नपल्च्यू निवासी पिरान सिंह के तीन बच्चे इस हादसे के शिकार हो गये जबकि मृतकों में बूंदी गांव निवासी तुलाराम और आशु देवी पति-पत्नी हैं.चिकित्सा विभाग की टीम ने शवों का मौके पर ही पोस्टमार्टम किया गया.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें