Nainital News: घर के दरवाजे पर बाघ का कुनबा, परिवार के लोगों की अटकी सांस-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: उत्तराखंड के जंगलों में वन जीवन की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है ऐसे में मानव वन्य जीव संघर्ष की घटनाएं लगातार सामने भी आ रही है भीमताल के जंगलों में एक बाघ का परिवार लम्बे समय से ग्रामीण क्षेत्रों में आसपास घूम रहा है जिससे लोगों में दहशत है. पिछले एक माह में पांच बार दिखे इस बाघ ने दो महिलाओं पर हमला भी किया है. नैनीताल वन प्रभाग के भीमताल के नौकुचियाताल के शिलौटी पंत गांव में एक बाघ का परिवार लगातार आबादी के पास नजर आ रहा है.

बाघ के दिखने से क्षेत्रवासियों में डर का माहौल है और घरों के पास आए बाघ का ग्रामीण वीडियो बना रहे हैं. इस क्षेत्र में बाघ अभी तक दो महिलाओं पर जानलेवा हमला कर चुका है.अभी 20 दिन पहले ही शाम के समय बाघ ने घर के आंगन में काम कर रही महिला पर हमला किया था .दूसरी घटना एक सप्ताह पहले हुई जिसमें बाघ के हमले में घायल महिला को हायर सेंटर भेजा गया. शिकायतों के बाद वन विभाग ने इस जगह पर पिंजरा लगा दिया है रात के समय भी वन विभाग गस्त कर रहा है कैमरा ट्रैप से बाघ की मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है यहां बाघिन के साथ दो बच्चे भी दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:हल्द्वानी से पिथौरागढ़, चम्पावत और मुनस्यारी के लिए कल से हेलीकॉप्टर सेवा का ले मजा,देखे टाइम टेबल और किराया

गुरुवार को ग्रामीणों ने जान जोखिम डालकर वीडियो बनाया है वीडियो में बाघ घर के बेहद नजदीक दिख रहा है और उसके दिल दहलाने वाली दहाड़ की आवाज भी सुनाई दे रही है. ग्रामीण क्षेत्र में बाघ के घूमने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल भी हो. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बाघ को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया है साथी वनकर्मियों की गस्त बढ़ा दी गई है ग्रामीणों से अपील की गई है कि जंगल की तरह न जाए और शाम के समय घर के आसपास सावधानी बरतें.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:हल्द्वानी से पिथौरागढ़, चम्पावत और मुनस्यारी के लिए कल से हेलीकॉप्टर सेवा का ले मजा,देखे टाइम टेबल और किराया

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें