Nainital New: पांच स्टोन क्रशर पर कार्रवाई,अवैध खनन पर एक करोड़ जुर्माना, रवन्ना बंद

ख़बर शेयर करें

अवैध खनन पर जिला खनन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है लगातार मिल रही शिकायत कोसी नदी पर अवैध खनन होने पर खनन विभाग और राजस्व की टीम ने एक पट्टाधारक और पांच स्टोन क्रशर पर एक करोड़ नौ लाख का जुर्माना लगाया है। कार्रवाई से क्षेत्र के खनन पट्टेधारक और स्टोन क्रशर संचालकों में खलबली है।


बेतालघाट ब्लॉक क्षेत्र में कोसी नदी पर अवैध खनन होने पर खनन विभाग और राजस्व की टीम ने एक पट्टाधारक और पांच स्टोन क्रशर पर एक करोड़ नौ लाख का जुर्माना लगाया है। कार्रवाई से क्षेत्र के खनन पट्टेधारक और स्टोन क्रशर संचालकों में खलबली है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand(बड़ी खबर) राज्य के सभी डिग्री कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले छात्रोंके लिए खबर, आई बड़ी UPDATE

बेतालघाट क्षेत्र के ग्रामीण लंबे समय से अवैध खनन की शिकायत कर रहे थे। ग्रामीणों ने खनन विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारियों से अवैध खनन पर कार्रवाई की मांग की थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:वन विकास निगम लालकुआं में बड़ा घोटाला ऑडिट रिपोर्ट आई सामने ,दो और कर्मचारी निलंबित

जिला खान अधिकारी तेजवीर नेगी के नेतृत्व में रविवार को टीम ने बेतालघाट के कोसी नदी के वर्धौ, रतौड़ा, बसगांव, बेतालघाट, जोशीखोला ग्राम सभाओं में खनन पट्टों और स्टोन क्रशरों में छापा मारा। टीम को बड़ी मात्रा में नाप भूमि में अवैध खनन होते हुए मिला। इसके बाद खनन विभाग की टीम ने अवैध खनन लेने वाले पांच स्टोन क्रेशर पर कार्रवाई की है केएमवीएन के पट्टाधारक पर एक करोड़ नौ लाख 44 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है जिला खनन विभाग का कहना कि अवैध खनन के खिलाफ आगे भी अभियान जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दुराचारी 65 वर्षीय ताऊ को 20 साल की कठोर कारावास,नाबालिग भतीजी को बनाया था हवस का शिकार

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें