Lok Sabha Elections:कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट,वायनाड से राहुल गांधी लडेंगे चुनाव-देखे नाम

ख़बर शेयर करें

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 39 नामों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और अजय माकन ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए पार्टी की पहली लिस्ट जारी की. लिस्ट में राहुल गांधी, भूपेश बघेल जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

दरअसल, अगले सात दिनों के अंदर 2024 की लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. सूत्रों की मानें तो 7 चरणो में ये चुनाव हो सकता है. लेकिन उससे पहले सियासी पारा चढ़ा हुआ है. सभी पार्टियां उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार करने में जुटी हैं. बीजेपी 195 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी कर चुकी है. इसके अलावा कई क्षेत्रीय पार्टियों ने भी लिस्ट जारी कर दी हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:सीएम योगी के साथ लुक में नजर आए 'छोटे योगी'देखे-VIDEO

यहां देखें उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

लिस्ट में 15 कैंडिडेट्स सामान्य वर्ग से हैं. जबकि 24 उम्मीदवार एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक वर्ग के हैं.साथ ही पार्टी ने कम 50 से उम्र के 12 उम्मीदवारों को टिकट दिया. 8 उम्मीदवार 50-60 साल के हैं. पार्टी ने कई बुजुर्ग नेताओं पर भी भरोसा जताया है.

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल हाईवे पर स्टेपनी बदलते टेंपो चालक को डंपर ने कुचला… मौत, पांच यात्री घायल

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरी बार केरल के वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. जबकि पार्टी सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल को राज्य के अलाप्पुझा से मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा मौजूदा सांसद शशि थरूर लगातार चौथी बार केरल के तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री साल 2009 से तिरुवनंतपुरम सीट से लगातार जीत रहे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा: आगे चल रहे ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, दो बच्चों समेत 7 लोग जिंदा जले-देखे-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें