Uttarakhand News: CM धामी पहुंचे दिल्ली चार,PM से की मुलाकात, चार दिसंबर को होगी कैबिनेट बैठक, कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर..

ख़बर शेयर करें

देहरादून :सीएम धामी के दिल्ली दौरे पर है वहीं धामी कैबिनेट को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है।बताया जा रह है कि धामी कैबिनेट की बैठक 4 दिसंबर को हो सकती है । ये बैठक ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से पूर्व होगी। जिसमें कई अहम मुद्दों पर मुहर लगा सकती है।
बैठक दोपहर 12:30 बजे सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली सभागार में होगी। इस दौरान आठ व नौ दिसंबर को होने वाली इन्वेस्टर्स समिट को लेकर भी निर्णय हो सकते हैं। साथ ही कई विभागों के प्रस्ताव भी बैठक में आएंगे।


बैठक में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर भी विधानसभा के विशेष सत्र को आहूत करने के निर्णय पर भी फैसला लिया जा सकता है।उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल हादसे के सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली पहुंचे. सबसे पहले सीएम धामी उत्तराखंड सदन पहुंचे. इसके बाद सीएम धामी दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:गेस्ट हाउस की आड़ में चल रहा था सैक्स रैकेट, जिस्मफिरोशी में लिप्त 8 महिलाओं सहित 19 गिरफ्तार

इस दौरान पीएम मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता की बधाई दी. पीएम मोदी ने जमकर सीएम धामी की पीठ थपथपाई. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच काफी देर बातचीत हुई. इस मौके पर सीएम ने पीएम मोदी को रेस्क्यू ऑपरेशन सफल होने के बाद ली गई फोटो से तैयार कोलाज भेंट किया. इस कोलाज में पीएम की श्रमिकों संग हुई बातचीत के दौरान के फोटो भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:गेस्ट हाउस की आड़ में चल रहा था सैक्स रैकेट, जिस्मफिरोशी में लिप्त 8 महिलाओं सहित 19 गिरफ्तार

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड मंत्रिमंडल में खाली चल रहे चार मंत्रियों के पद भरे जा सकते हैं। सियासी गलियारों में इसकी चर्चा तेज हो गई है। सिर्फ मंत्री पद ही नहीं कुछ और भाजपा नेताओं को इसी महीने दायित्व दिए जाने की संभावना है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रदेश सरकार में विभिन्न बोर्डों, निगमों और आयोगों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्यों के खाली पदों पर पार्टी कई नेताओं की ताजपोशी कर चुके है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:विजिलेंस की कार्रवाई, खंड शिक्षा अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

अब तक दायित्वों की दो सूचियां जारी हो चुकी हैं। प्रदेश अध्यक्ष भी पूर्व में दायित्व की चार सूचियां जारी होने के संकेत दे चुके हैं।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें