हल्द्वानी: मतदान के दिन सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को खिलाफ होगी कार्रवाई, :DM

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: 19 अप्रैल को उत्तराखंड में मतदान होने हैं मतदान से ठीक पहले जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम नैनीताल वंदना सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मतदान को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है मतदान में किसी तरह का कोई प्रावधान उत्पन्न हो इसके लिए पुलिस फोर्स और प्रशासन की टीमों को तैनात किया गया है उन्होंने बताया कि पूरे जनपद में 8 लाख 119 मतदाता मतदान करेंगे जिसमें 415657 पुरुष 384446 महिलाएं जबकि 16 जेंडर मतदाता है. मतदान करने के लिए पूरे जनपद में 1120 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया है जिसमें 110 पोलिंग पार्टी या रिजर्व में रखी गई है.


इसके अलावा जनपद के सभी विधानसभा क्षेत्र में एक-एक सखी बूथ बनाया गया है.
जबकि पूरे जनपद में 201वरनेबल और 103 क्रिटिकल बूथ बनाए गए हैं. इसके अलावा जनपद में निष्पक्ष मतदान करने के लिए 3361 पुलिस के जवान जबकि दो कंपनी पीएसी और सात कंपनी पैरामीट्री फोर्स की लगाई गई है.

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:सहेली के जाल में फंसी छात्रा: मदद के नाम पर होटल में हुई शर्मनाक घटना


डीएम वंदना सिंह ने बताया कि मतदान की दिन अवसर देखा जाता है कि सोशल मीडिया में कुछ लोग पुराने और भ्रामक पोस्ट डाल कर मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की जाती है इसको देखते हुए सोशल मीडिया की निगरानी की जा रही है जो की कोई भी व्यक्ति मतदान के दिन सोशल मीडिया पर भ्रामक फोटो और वीडियो अपलोड और पोस्ट करते हुए पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की. जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि जिन लोगों का नाम मतदाता सूची में है और उनके पास मतदाता पहचान पत्र नहीं है वह लोग आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मनरेगा जॉब कार्ड, पैन कार्ड पासपोर्ट और फोटो युक्त सरकारी दस्तावेज पहचान पत्र के तौर पर दिखाकर मतदान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: लालकुआं इंडियन ऑयल डिपो से लगे झाड़ियां में लगी भीषण आग बड़ा हादसा होने से टला-देखे-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें