हल्द्वानी: मैजिक पेन वाले जालसाजो से रहे सावधान, मैजिक पेन से भर दिया चेक, व्यापारी से ठगी की कोशिश, बैंक से भागा जालसाज

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: जालसाजों द्वारा व्यापारी के साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है गनीमत रही कि व्यापारी समय रहते सतर्क हो गया जिससे उसकी रकम बच गई. बड़ी फाइनेंस कंपनी के नाम पर लोन का लालच देकर एक व्यापारी से ठगी की कोशिश की गई। मैजिक पेन के जरिये व्यापारी के चेक को बैंक में भुनाने पहुंचा जालसाज फंस गया, लेकिन पकड़ा जाता इससे पहले ही भाग खड़ा हुआ। पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया।

सीमेंट सरिया के व्यापारी प्रकाश कांडपाल की हल्द्वानी गैस गोदाम रोड और हल्दूचौड़ में हार्डवेयर की दुकान है। उन्होंने कई प्राइवेट फाइनेंस कंपनी में 30 लाख रुपये के लोन के लिए आवेदन किया था। 30 मार्च को एक बड़ी फाइनेंस कंपनी के कॉल पर उन्होंने लोन के लिए हामी भर दी। फोन करने वाले ने कहा कि वह 31 मार्च को उनके पास सर्वेयर को भेज रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल हाईवे पर स्टेपनी बदलते टेंपो चालक को डंपर ने कुचला… मौत, पांच यात्री घायल

31 मार्च को सर्वेयर आया। उसने लोन के लिए प्रकाश कांडपाल से डॉक्यूमेंट समेत कैंसिल चेक भी ले लिया। सर्वेयर ने उस कैंसिल चेक में हस्ताक्षर तो दूसरी पेन से कराए जबकि ‘कैंसिल चेक’ मैजिक पेन से लिखा। इसके बाद सर्वेयर चले गया। दो दिन तक शक न हो इसलिए वह व्यापारी प्रकाश कांडपाल के लगातार संपर्क में रहा। उधर प्रकाश कांडपाल को शक हुआ। इसके बाद व्यापारी ने बैंक जाकर दिए हुए चेक को ब्लॉक कर दिया.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:सीएम योगी के साथ लुक में नजर आए 'छोटे योगी'देखे-VIDEO

मैजिक पेन की लिखावट कुछ घंटे बाद ही उड़ गई। शक न हो इसलिए जालसाज दो दिन बाद 48500 रुपये का चेक लेकर नवीन मंडी बरेली रोड के पास बैंक की शाखा में पहुंच गया, लेकिन व्यापारी को शक हो चुका था और उसने चेक को पहले ही ब्लॉक करा दिया था। बैंक पहुंचते ही बैंक कर्मियों ने उसे पहचान लिया। उसे पकड़ना भी चाहा, लेकिन जालसाज फरार हो गया।
फिलहाल व्यापारी द्वारा पूरे मामले में जालसाज के खिलाफ करवाई के लिए पुलिस को लिखित शिकायत दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा: आगे चल रहे ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, दो बच्चों समेत 7 लोग जिंदा जले-देखे-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें