पूरे सावन भोले बाबा को चढ़ाया जल,मनचाही दुल्हन न मिलने पर युवक ने मंदिर से गायब कर दिया शिवलिंग

ख़बर शेयर करें

एक युवक की हरकत ने आस्था को भी चोट पहुंचा है मामला हैरान करने वाले सामने आया है जहां उत्तर प्रदेश के कौशांबी मे एक शख्स ने सावन महीने में भगवान शिव की आराधना की. मगर, मनचाही दुल्हन न मिलने से नाराज होकर मंदिर के शिवलिंग को गायब कर दिया. जानकारी मिलते ही मंदिर प्रबंधन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन पुलिस को सूचना दी गई. जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जिसने ऐसी हरकत करने के पीछे की पूरी कहानी बताई है.


दरअसल, यह पूरा मामला कौशांबी जिले के महेवाघाट थाना क्षेत्र के कुम्हियावां बाजार का है। यहां का रहने वाला 27 वर्षीय ‘छोटू’ भगवान शिव का भक्त है। छोटू गाँव की एक लड़की को पसंद करता है, जिससे वो शादी करना चाहता है, लेकिन उसकी शादी नहीं हो पा रही थी। इसके लिए उसने तय किया कि वो सावन के महीने में भगवान शिव को प्रसन्न कर उनसे शादी कराने की मन्नत मांगेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: वार्निंग ट्रैक्टर, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल चलती ट्रैक्टर में जलकर खाक-देखे-VIDEO

जिसके बाद छोटू पूरे सावन भैरो बाबा मंदिर में अपनी हाजिरी लगाने लगा। छोटी लगभग हर रोज मंदिर जाने लगा और पूरे विधि विधान से भगवान शिव की आराधना करने लगा। उसे पूरा विश्वास था कि सावन का महीना खत्म होते-होते उसको शादी हो जाएगी। लेकिन देखते ही देखते पूरा सावन का महीना बीत गया और उसकी मन्‍नत पूरी नहीं हुई

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक

सूचना पर पहुंची पुलिस शिवलिंग को खोजने में लग गई और गांव के लोगों से पूछताछ शुरू की. करीब 10 घंटे की जांच पड़ताल के बाद पुलिस को गांव के एक युवक छोटू पर शक हुआ. उसे पकड़ा और पूछतांछ की. उसने पुलिस को बताया कि मंदिर से 10-12 कदम दूर बांस की झाड़ियों में शिवलिंग रखा है. उसकी निशानदेही पर शिवलिंग बरामद कर लिया गया.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: वार्निंग ट्रैक्टर, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल चलती ट्रैक्टर में जलकर खाक-देखे-VIDEO


साथ ही एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. ये बात सामने आई है कि मन्नत पूरी न होने पर उसने ये हरकत की. मामले की जांच चल रहा है.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें