Uttrakhand News:हल्द्वानी बाल संप्रेक्षण गृह की किशोरी से दुष्कर्म, जांच का आदेश, दो महिला कर्मचारी निलंबित

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: हल्द्वानी के बाल संप्रेक्षण गृह की बालिका को बाहर ले जाकर उसका शारीरिक शोषण करवाने वाले दो महिला कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद महिला एवं बाल विकास विभाग ने मामले को संज्ञान में लेते हुए घटना में सम्मिलित बाल संप्रेक्षण की अनुसेवक और महिला होमगार्ड के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है.


बालविकास मंत्री रेखा आर्या ने मामले को संज्ञा लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं पूरे मामले में आरोपी अनुसेवक दीपा आर्य जिला शरणालय हल्द्वानी को आरोपों के आधार पर तत्कालिक प्रभाव से निलम्बित किया गया है.
जबकि महिला कल्याण एवं पुर्नवास केन्द्र, हल्द्वानी में होमगार्ड विभाग के माध्यम से तैनात गंगा को तत्काल प्रभाव से विभाग को वापस किया गया है जहां विभाग द्वारा निलंबन की कार्रवाई की जा रही है. पूरे मामले में मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि प्रकरण पर त्वरित संज्ञान लेते हुए प्रकरण की निष्पक्ष विभागीय जांच हेतु दो सदस्य समिति का गठन कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Board: उत्तराखंड बोर्ड10th 12th रिजल्ट इस तारीख को होगा जारीऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

विभाग द्वारा तत्काल एक्शन लिया गया है जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी. उन्होंने कहा कि पूरे मामले में पुलिस भी जांच कर रही है जांच के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
गौर है कि सर्वेक्षण गृह में रह रही एक नाबालिग को बाहर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करवाने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि दीपा और गंगा नाम की दो महिला कर्मचारी किशोरी को बाहर ले जाती थी. पूरे मामले में बाल कल्याण समिति के सदस्य रविंद्र रौतेला के तहरीर पर हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने बाल संप्रेक्षण गृह हल्द्वानी के दो महिला कर्मचारियों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है. बालिका का मेडिकल अभी कराया गया है पूरे मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: रिलैक्स मूड में प्रत्याशी, कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी और भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट का जीत का अपना-अपना दावा-देखे-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें