Uttarakhand Weather Update: इन चार जिलों में चार दिन भारी बारिश का येलो अलर्ट, हल्द्वानी में ठंड बढ़ी

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के चार जिलों में आज बारिश का येलो अलर्ट है अगले चार दिन प्रदेश से अधिकतर जिलों में हल्की से भरी बारिश होने की संभावना भी है।मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं बारिश और गर्जन का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार जिले के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है,

जबकि अन्य जिलों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में अगले दो-तीन दिनों में भी हल्की बारिश होने के आसार मौसम विभाग ने बताया है। राजधानी में शुक्रवार को हुई बारिश के बावजूद तापमान में कोई गिरावट नहीं आई, बल्कि उमस भरी गर्मी ने और परेशान कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक


हल्द्वानी में शुक्रवार को देर रात से वर्षा का क्रम जारी रहा। शुक्रवार को दोपहर करीब दो बजे तक विभिन्न क्षेत्रों में बारिश होती रही। इसके चलते हल्द्वानी के मुख्य मार्गों में जलभराव हो गया। ऐसे में राहगीरों और वाहनों चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दोपहर बाद मौसम साफ होने से लोगों ने राहत महसूस की,

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: वार्निंग ट्रैक्टर, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल चलती ट्रैक्टर में जलकर खाक-देखे-VIDEO

लेकिन वर्षा के बीच ठंड का अहसास हुआ। शनिवार को भी नैनीताल जिले में जगह-जगह बारिश देखी जा रही है बारिश के चलते ठंड में वृद्धि हुई है घर में रखे गर्म कपड़े बाहर आ गए.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार हल्द्वानी क्षेत्र में शनिवार को अधिकतम तामपान 27.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: निकले थे वारदात करने दो अवैध तमंचे और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,


तराई में रिमझिम बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम विज्ञानियों ने मौसम दो दिन तक स्थिर रहने का अनुमान लगाया है। पिछले कुछ दिनों से तापमान 36 पार जा रहा था, जिससे यहां उमस बढ़ गई थी। पंत विवि के मौसम विज्ञानी डॉ. आरके सिंह ने बताया कि शनिवार को अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम 24.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें