UTTARAKHAND :गंगोत्री से लौट रहे तीर्थयात्रियों का तीन वाहन मलबे में दबे, चार की दर्दनाक मौत, कई घायल

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड :सोमवार देर शाम को गंगोत्री धाम से लौट रहे मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों का टैंपो ट्रेवलर और दो अन्य छोटे वाहन उत्तरकाशी के गंगनानी के पास मलबे में दब गए। इस घटना में एक महिला सहित सहित चार व्यक्तियों की मौत हुई है। जबकि 10 घायल हुए हैं।

जिला आपदा प्रबंधन की ओर से जानकारी दी गई है कि वर्तमान तक तीन शव निकाले गए हैं। एक शव गाड़ी में फंसा है। जिसे निकालने की कार्यवाही गतिमान है। 10 घायलों को चित्सालय भेजा गया है, अन्य सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटना स्थल पर नायब तहसील भटवाड़ी/पुलिस चौकी प्रभारी भटवाड़ी/बीआरओ के अधिकारी/एसडीआरएफ/पुलिस/एंबुलेंस आदि तैनात हैं

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल


जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के कुछ तीर्थयात्री गंगोत्री धाम से यात्रा कर टैंपो ट्रेवलर में बैठकर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान गंगनानी के पास टैंपो ट्रेवलर भूस्खलन के मलबे की चपेट में आ गया. इस दौरान दो अन्य छोटे वाहन भी मलबे की चपेट में आ गए. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में एक महिला भी शामिल है. इस हादसे में कुल 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

उत्तरकाशी में रविवार की दोपहर से ही लगातार बारिश हो रही है. बारिश के चलते गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर बंद हो गया है. जिसके चलते पुलिस और रेस्क्यू टीम उत्तरकाशी भटवाड़ी व मनेरी से गंगनानी रात के समय में रेस्क्यू करने के लिए नहीं पहुंच पाई.

उसके बाद सीमा सड़क संगठन की टीम ने मंगलवार सुबह राजमार्ग को भटवाड़ी और गंगानानी के बीच सुचारू किया, उसके बाद गंगनानी में घायलों तक मदद पहुंचाई जा सकी।

करीब 11 घंटे बाद घटना स्थल पर पहुंची रेस्क्यू टीम
घायलों को करीब 11 घंटे बाद मंगलवार की सुबह गंगनानी में उपचार दिया गया तथा एम्बुलेंस के जरिये जिला अस्पताल पहुंचाया गया। एसडीआरएफ सहित अन्य रेस्क्यू टीम भी करीब 11 घंटे बाद घटना स्थल पर पहुंची है।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

घटना में मृतक महिला यात्री भोपाल मध्य प्रदेश की निवासी है जबकि अन्य तीन पुरुष मृतक भी मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं। इन के शव को घटना स्थल से निकाले की कार्यवाही चल रही है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें