Uttarakhand News: पहाड़ों पर यात्रा करने वाली यात्रियों के लिए अच्छी खबर,उत्तराखंड के इन शहरों से अयोध्या के लिए चलेंगी बसें

ख़बर शेयर करें

,

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने क्या है मुजफ्फरपुर ने कहा है कि उत्तराखंड में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं के मद्देनजर पर्वतीय क्षेत्रों में चल रहे पुराने वाहनों के स्थान पर नए वाहनों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. उत्तराखंड में बस स्टेशनों पर यात्रियों के लिये बेहतर व्यवस्था को लेकर भी सीएम धामी ने परिवहन विभाग को दिशा निर्देश दिए हैं ताकि उत्तराखंड आने वाले यात्री एक अच्छा अनुभव लेकर लौटें.

इसके साथी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अयोध्या जाने के लिए 6 जगहों से बस सेवा शुरू की है. इसमें हरिद्वार, ऋषिकेश, टनकपुर और रामनगर देहरादून हल्द्वानी से शुरू होने वाली बस सेवा को लेकर यात्रियों में उत्साह है.
सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की संख्या में हर साल तेजी से वृद्धि हो रही. राज्य में जो भी नए बस स्टेशन बनाये जा रहे हैं, उनमें यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ बनाया जाए. अयोध्या के लिए देहरादून, हल्द्वानी और हरिद्वार से बस सेवा को संचालित किया जाए. ये सुनिश्चित किया जाए कि वाहनों पर नम्बर प्लेट स्पष्ट दिखे, नम्बर प्लेट से छेड़खानी करने वालों पर सख्त कारवाई भी की जाए.

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

सीएम ने कहा कि राज्य के प्रमुख स्थलों से अयोध्या तक के लिए बसों के संचालन को शुरू किया जाए ताकि उत्तराखंड से सीधे प्रभु श्रीराम की नगरी तक लोगों को जाने में आसानी मिले. बस स्टेशनों को स्वच्छ और आधुनिक सुख-सुविधाओं से युक्त बनाया जाए. दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में क्रैश बैरियर और सड़कों के किनारे वृक्षारोपण किये जाएं. दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वाहनों की फिटनेस टेस्टिंग का विशेष ध्यान रखा जाए।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

मुख्यमंत्री ने कहा कि वाहन चालकों के प्रशिक्षण और मेडिकल की भी सुमुचित व्यवस्था की जाए. यातायात नियमों के प्रति लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए. रोडवेज की बसों के माध्यम से सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का प्रचार भी किया जाए. जन सुरक्षा की दृष्टि से पर्वतीय क्षेत्रों में पुराने वाहनों की जगह पर नए वाहनों की व्यवस्था की जाए.

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें