Uttarakhand News:हल्द्वानी तीनपानी से लालकुआं तक 14 किलोमीटर बाईपास की मिली सुकृति,मिला बजट

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: लालकुआं इंडियन ऑयल डिपो से लेकर तीनपानी बाइपास तक करीब 14 किलोमीटर बाईपास की स्वीकृति मिलने के बाद अब पीडब्ल्यूडी विभाग ने सड़क निर्माण की कवायत शुरू कर दी है.करीब एक दर्ज से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाली बाईपास बन जाने से हाईवे पर चलने वाले वाहनों का भी दबाव कम होगा. इसके अलावा खनन कारोबार से जुड़े वाहनों को हल्द्वानी तक जाने के लिए हाईवे पर नहीं जाने पड़ेगा.


अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अशोक कुमार ने बताया कि लालकुआं स्थित इंडियन ऑयल डिपो से तीन पानी बाईपास तक करीब 14 किलोमीटर डेढ़ लाइन सड़क बनाई जाएगी सड़क बनाने की कवच शुरू कर दी गई है जिसके तहत प्रथम चरण में वन भूमि हस्तांतरण और वन संपदा क्षतिपूर और एनपीबी के लिए शासन से लोनिवि को 2.68 करोड़ रुपये मिल गए हैं .जहां वन विभाग को पैसा हस्तांतरित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: अच्छी खबर धामी सरकार साल में तीन गैस सिलिंडर देगी मुफ्त, सस्ती दरों पर मिलेगा नमक,इनको मिलेगा लाभ

उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क का डिजायन और डीपीआर तैयार कर शासन को भेजने की कार्रवाई की जा रही है शासन से बजट मिलते हैं सड़क का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा.
उन्होंने बताया कि 2014 में तत्कालीन मुख्यमंत्री ने बाइपास बनाने की घोषणा की थी जहां बाईपास बने की कवायत चल रही थी.करीब 12.33 हेक्टेयर वन भूमि हस्तांतरण का प्रस्ताव वन एवं पर्यावरण मंत्रालय को भेजा गया.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: यूट्यूबर को टेडी बियर का मास्क लगाकर रील बनाना बड़ा भारी,पंहुचा हवालात,जाने पुरा मामला

वन विभाग ने वन भूमि हस्तांतरण की सैद्धांतिक सहमति दे दी है. इसके अलावा शासन द्वारा सड़क के डिजायन और डीपीआर बनाने के लिए 57 लाख रुपए का बजट जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि बाईपास के निर्माण हो जाने से नैनीताल-बरेली हाईवे पर चलने वाले वाहनों के दबाव में भी कमी आएगी साथी करीब एक दर्जन से अधिक गांव भी इस सड़क से जुड़ेंगे जहां ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को हल्द्वानी लालकुआं जाने के लिए हाईवे पर नहीं जाना पड़ेगा.इसके अलावा पर्वतीय क्षेत्र से आने जाने वाले वाहनों और पर्यटकों को भी इस सड़क निर्माण हो जाने से काफी फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें 👉  जमरानी बांध: 48 साल पहले हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री के सी पंत ने किया था शिलान्यास,मोदी सरकार में 3808 करोड़ से शुरू होने जा रहा है काम

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें