उत्तराखंड: इंतजार खत्म, 1564 पदों की भर्ती को अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड तैयार,

ख़बर शेयर करें

सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग पदों की भर्ती के लिए इंतजार खत्म होने वाला है। नर्सिंग के 1564 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने तैयारी पूरी कर ली है। आयोग एक-दो दिन के भीतर में विज्ञप्ति जारी कर सकता है।

स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग के 1564 पदों पर भर्ती की जानी है। विभाग की ओर से पूर्व में उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को भेजे गए प्रस्ताव में पदों के हिसाब से रोस्टर में खामियां थीं। इस पर बोर्ड ने विभाग को प्रस्ताव वापस भेजा था। स्वास्थ्य विभाग ने रोस्टर संबंधित खामियों को दूर कर संशोधन प्रस्ताव बोर्ड को भेज दिया है बोर्ड के अनुसारनर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती के लिए बोर्ड तैयार है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: अमीर बनने के चक्कर में गवाएं सात लाख, साइबर ठगों से रहे सावधान

बोर्ड की ओर से विज्ञप्ति जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। विभाग के संशोधित प्रस्ताव में रोस्टर संबंधित खामियों को ठीक किया गया है। बोर्ड का प्रयास रहेगा कि जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी कर चयनित अभ्यर्थियों की सूची विभाग को भेजी जाएगी।सरकार ने नर्सिंग भर्ती सेवा नियमावली में संशोधन किया है। इसके आधार पर नर्सिंग पदों की भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: प्यार के खतिर नाबालिग ने प्रेमी के साथ मिल पिता और मासूम भाई की कर दी हत्या, चढ़ी पुलिस के हाथ प्रेमी फरार,जाने पुरा मामला

इसमें लिखित परीक्षा नहीं कराई जाएगी। वर्षवार मेरिट के आधार पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें