उत्तराखंड -(बड़ी खबर) कल भारी बारिश की चेतावनी,इस जिले में DM ने कल स्कूलों की छुट्टी,

ख़बर शेयर करें

भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून द्वारा जारी चेतावनी के दृष्टिगत दिनांक 10 अक्टूबर 2022 को जनपद चम्पावत के समस्त शासकीय,अशासकीय विद्यालया में कक्षा 1 से कक्षा 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं एवं समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश जिलाधिकारी चंपावत नरेन्द्र सिंह भंडारी द्वारा जारी किए गए हैं।

जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी चंपावत को उपरोक्तानुसार समस्त विद्यालयों में तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी,महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास,चम्पावत को समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्रों में उक्त आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़े– कुमाऊं मंडल में भारी बारिश पिथौरागढ़ में 5 मार्ग तो नैनीताल में 29 सड़के बंद

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा: आगे चल रहे ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, दो बच्चों समेत 7 लोग जिंदा जले-देखे-VIDEO

हल्द्वानी: पिछले 48 घंटों से कुमाऊं मंडल के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त है तो वही नदी नाले उफान पर है पहाड़ी मार्गों पर लगातार मलबा आने से कई सड़कें बंद हैं। सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में भारी बारिश के चलते सबसे ज्यादा नुकसान देखा जा रहा है जहां मलबा आने से 5 हाईवे और राज्य मार्ग पूरी तरह से बंद हो गए हैं।

पिथौरागढ़ घाट मार्ग दिल्ली बैंड पर मलबा आने से 48 घंटों से हाइवे बंद है। तो वहीं भारी बारिश से रविवार देर रात पहाड़ से मलबा आने से थल- मुनस्यारी मार्ग हरड़िया पर बंद है।
जौलजीबी -मुंसियारी मार्ग घिघ्रानी पर बंद है। कालाछीना -ओगला मार्ग हचिला पर बंद है। धारचूला -पागला मार्ग मलघट पर बंद है। लगातार बारिश के चलते पिथौरागढ़ पुलिस व जिला प्रशासन सड़कों को नहीं खोल पा रहा है पुलिस और जिला प्रशासन लोगों से लगातार अपील कर रहा है कि सड़क पर मलबा गिर रहा है ऐसे में लोग यात्रा न करें।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दर्दनाक हादसे ने छीन ली चार लोगो की जिंदगी, जा रहे थे मंदिर मौत के मुंह में समा गए


वही नैनीताल जिले में भारी बारिश के चलते सड़कों पर मलबा आने से 8 राज्य मार्ग बंद पड़े हैं जबकि 21 ग्रामीण और आंतरिक मार्ग पूरी तरह से बंद हो गए हैं। नैनीताल जीने में गर्जिया बेतालघाट, काठगोदाम समालिया बैंड, अमृतपुर -बाबियाड, रामनगर -भण्डारपानी-बेतालघाट,भुजान- बेतालघाट मुख्य सड़क मालवाने से पूरी तरह से बंद हो चुका है ऐसे में जिला प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है कि बेवजह पहाड़ों पर यात्रा न करें। भारी बारिश के चलते सड़क पर राहत कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें