उत्तराखंड के इस किसान ने एक पौधे से 25 किलो हल्दी का किया पैदावार,वर्ल्ड’स ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड अपने नाम किया दर्ज

ख़बर शेयर करें

वर्ल्ड’स ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड में दर्ज हुआ विश्व कीर्तिमान उत्तराखंड के गन्ना किसानों के दल के साथ अध्ययन यात्रा में कोयंबटूर गए हल्द्वानी के गौलापार निवासी प्रगतिशील किसान नरेंद्र सिंह मेहरा को उत्तराखंड के गन्ना आयुक्त एचडी पांडे तथा संस्थान की निदेशक डॉ हेमाप्रभा द्वारा वर्ल्ड’स ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र एवं मेडल पहला कर सम्मानित किया।

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष नरेंद्र मेहरा ने अपनी जैविक खेती की मेहनत के बल पर हल्दी के एक पौधे से 25 किलोग्राम हल्दी पैदा करने का एक रिकॉर्ड कायम किया था। गहन निरीक्षण के बाद वर्ल्ड ग्रेटेस्ट रिकॉर्ड्स ने उनकी इस उपलब्धि को विश्व रिकॉर्ड में शामिल करते हुए उन्हें प्रमाण पत्र तथा गोल्ड मेडल प्रदान किया। जिसे आज उन्होंने तमिलनाडु के कोयंबटूर में प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: महिला रिश्तेदार की घिनौनी हरकत कोल्ड ड्रिंक में शराब पिलाकर युवती की अस्मत लुटवाने की कोशिश


मेहरा को इस उपलब्धि पर उत्तराखंड सहित देश के अन्य प्रांतों के किसानों द्वारा लगातार बधाइयां प्राप्त हो रही है। श्री मेहरा ने आयुक्त गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग एचडी पांडे जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने एक किसान के मनोबल को कोयंबटूर पहुंचकर बढ़ाया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:UK04 हेल्पिंग हैंड्स ने लगाया रक्तदान शिविर, युवाओं के साथ सीओ नितिन लोहनी ने भी किया रक्तदान-देखे-VIDEO

इस कार्यक्रम में उपस्थित उत्तराखंड की सभी किसान बंधुओं का भी उन्होंने हार्दिक अभिनंदन करते हुए कहा कि यह सम्मान में उन सभी किसान बंधुओं को समर्पित करता हूं जो उत्तराखंड के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:पहले युवकों को झांसे में फंसाती है युवती, फिर अश्लील वीडियो बनाकर करती है ब्लैकमेल,हुई गिरफ्तार

आईसीएआर-गन्ना प्रजनन अनुसंधान संस्थान कोयंबटूर, की निदेशक एवं उत्तराखंड के आयुक्त गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग द्वारा किया गया सम्मानित।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें