ITBP Recruitment 2022: आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल और ASI स्टेनो के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

ख़बर शेयर करें

अर्धसैनिक बल नौकरी ढूंढ है युवाओं के लिए अच्छी खबर है भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने हेड कॉन्स्टेबल और एएसआई स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती (ITBP Recruitment 2022) के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है।

पहले इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 7 जुलाई थी लेकिन अब इस तारीख को बढ़ाकर 14 जुलाई कर दिया गया है। यानी कल इन पदों पर आवेदन (ITBP ASI Steno/ Head Constable Recruitment 2022) करने की आखिरी तारीख कल है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें- उत्तराखंड में किसे कहां से मिला टिकट,

आईबीपीबी हेड कांस्टेबल, एएसआई स्टेनोग्राफर (DE/LDCE) के पदों पर भर्ती के लिए 8 जून को नोटिफिकेशन जारी किया था। आईटीबीपी की इस भर्ती के लिए 8 जून से 7 जुलाई 2022 तक आवेदन आमंत्रित किए गए थे। आईटीबीपी ने अब आवेदन तिथि 14 जुलाई 2022 के लिए बढ़ा दी है। आईटीबीपी के इस भर्ती अभियान में कुल 286 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है।

शैक्षिक योग्यता – 10+2 पास ।आयु सीमा – 18 -25 वर्ष। एलडीसीआई पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के इस क्षेत्र में चला अतिक्रमण पर धामी सरकार का बुलडोजर ध्वस्त किए कई मकान-देखे-VIDEO

आइटीबीपी की इस भर्ती के जरिए हेड कांस्टेबल एवं असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के कुल 286 पद भरे जाएंगे। इस भर्ती के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने पहले पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल ने आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in पर एएसआई (स्टेनोग्राफर), डायरेक्ट एंट्री की भर्ती के संबंध में एक अधिसूचना जारी की थी। पंजीकरण प्रक्रिया 8 जून, 2022 को मध्यरात्रि से शुरू हुई। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल ने एक आधिकारिक नोटिस जारी करते हुए कहा कि पुलिस बल द्वारा पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। इसलिए, जिन उम्मीदवारों ने पहले ही पंजीकरण कर लिया है, उन्हें कोई बदलाव आदि करने की आवश्यकता नहीं है, केवल वे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक पंजीकरण नहीं कराया है, वे अभी भी 14 जुलाई, 2022 को रात 11.59 बजे तक एसआई स्टेनोग्राफर के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। पंजीकरण 7 जुलाई, 2022 को बंद होने वाले थे, लेकिन इसे बढ़ा दिया गया

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें