Uttarakhand:लालकुआं अम्बेडकर पार्क में शादी समारोह में मीट-मदिरा परोसने पर लोगों में गुस्सा, दी चेतावनी

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी:लालकुआं स्थित अम्बेडकर नगर वार्ड नम्बर एक स्थित अम्बेडकर पार्क में आयोजित होने वाले शादी समारोहों में प्रतिबंध के बाद भी कुछ लोग शादी समारोह के आड़ में मीट, मदिरा की दावत दे रहे हैं जिसको लेकर दलित समुदाय में गुस्सा है.
अंबेडकर पार्क बारात घर में क्षेत्र के तमाम दलित संगठनों ने पार्क में मीट,मदिरा की दावत को पूर्णरूप से प्रतिबंध करने की मांग तेज कर दी है।


इसी को लेकर आज नगर के युवा समाजसेवी एवं दलित नेता गुरूदेव मौर्य के नेतृत्व में क्षेत्र के दर्जनों दलित समाज के लोगों ने नगर पंचायत कार्यालय पहुंचकर अधिशासी अधिकारी राहुल सिंह को जिला अधिकारी नैनीताल एंव उत्तराखण्ड अनुसुचित जाति आयोग के अध्यक्ष के नाम ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की जिसपर अधिशासी अधिकारी ने उन्हें तुरंत कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।वही आक्रोश लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दुराचारी 65 वर्षीय ताऊ को 20 साल की कठोर कारावास,नाबालिग भतीजी को बनाया था हवस का शिकार


बताते चले कि लालकुआँ के अम्बेडकर नगर वार्ड नम्बर 1 स्थित अम्बेडकर पार्क में बीते कुछ समय से शादी समारोहों में मीट,मच्छली ,मदिरा जमकर परौसी जा रही है जिसको लेकर क्षेत्र के दलित समाज के लोगों में भारी आक्रोश पनप रहा था। आज नगर के युवा समाजसेवी एंव दलित नेता गुरूदेव मौर्य के नेतृत्व दर्जनों दलित समाज के लोग नगर पंचायत परिसर में इकट्ठा हुए। जहां मौजूद नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी राहुल सिंह को जिलाधिकारी एंव उत्तराखण्ड अनुसुचित जाति आयोग के अध्यक्ष के नाम ज्ञापन सौंपा। वही दिए गए ज्ञापन में उन्होंने कहा कि लालकुआँ नगर में एक मात्र बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जी का पार्क हैं जिसमें बाबा साहेब की सुंदर मूर्ति स्थापित है तथा उक्त पार्क में विभिन्न प्रकार के समाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों के साथ साथ शादी समारोह भी होते आ रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  महिला बैंक अधिकारी ने नंदोई से लड़ाया इश्क, पति को धोखा देकर नंदोई के संग विदेश हुई फुर्र


उन्होंने कहा कि अम्बेडकर पार्क में बीते कुछ समय से आयोजित होने वाले शादी समारोहों में मीट मच्छली मदिरा की दावतों का आयोजन किया जा रहा है तथा पार्क में अवैध रूप से वाहन की पार्किंग की जा रहीं हैं साथी ही उन्होंने कहा कि शाम होते ही नशेड़ियों को जमावड़ा लगा रहता है। जिसे दलित समाज में भारी आक्रोश है। उन्होंने कहा कि पार्क की सफाई व्यवस्था भी रामभरोसे हैं जगह जगह गंदगी फैली रहती है। तथा पार्क में अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है। उन्होंने पार्क में सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी मांग की है। जिसपर अधिशासी अधिकारी राहुल सिंह ने मौजूद लोगों को तुरंत कार्यवाही का आश्वासन दिया।वही आक्रोश लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
इस मौके पर ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से युवा समाजसेवी एवं दलित नेता गुरूदेव मौर्य,कानूनी सलाहकार संजय सिंह, खीम सिंह आर्य, समाजसेवी प्रदीप कुमार, प्रकाश कुमार,दिव्यांग समिति के अध्यक्ष शंकर लाल, रोहन चौधरी, धर्मवीर सिंह, श्रीपाल,महिला नेत्री अनिता देवी,राजीव कुमार, जीतू नेहरा,कैलाश आर्य, मनीष गौतम, राजकुमार आगरी, समाजसेवी मुकेश कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:वन विकास निगम लालकुआं में बड़ा घोटाला ऑडिट रिपोर्ट आई सामने ,दो और कर्मचारी निलंबित

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें