BJP:भाजपा ने 200 सीटों पर तय किए उम्मीदवार, आज-कल में जारी हो सकती है पहली सूची, देखें पूरी खबर

ख़बर शेयर करें

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। पीएम मोदी अभी से चुनावी मोड में नजर आ रहे हैं और विपक्ष पर हमला बोल रहे हैं। इस बीच आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोकसभा चुनाव अभियान का उद्घाटन कर दिया है.

आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्ष पर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने की रणनीति के तहत भाजपा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पूर्व ही कम से कम 200 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर देगी। बृहस्पतिवार-शुक्रवार की रात भाजपा मुख्यालय में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में पार्टी ने 300 सीटों पर गहन विचार विमर्श के बाद 200 सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए। उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार या रविवार को जारी हो सकती .

यह भी पढ़ें 👉  Uttatakhand: बहुत खूबियों वाला है यह पांच पहाड़ी फल, औषधि गुणों से है भरपूर, खाकर जरूर आजमाएं

CM मनोहरलाल ने जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा की चुनावों को लेकर तैयारी पूरी है। करीब 200 प्रत्याशियों का चयन हो चुका है। इसके साथ ही तीन से चार दिन के भीतर सभी संसदीय क्षेत्रों से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दुराचारी 65 वर्षीय ताऊ को 20 साल की कठोर कारावास,नाबालिग भतीजी को बनाया था हवस का शिकार

PM मोदी ने रखा 400 सीटों का लक्ष्य

बता दें कि, लोकसभा चुनावों के उम्मीदवारों के नामों के चयन को लेकर गुरूवार को PM मोदी की अध्यक्षता में सीआईसी की बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में PM मोदी ने आगामी लोकसभा चुनावों में NDA के लिए करीब 400 सीटों का लक्ष्य रखा है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए पीएम मोदी की अध्यक्षता में हाल ही में भाजपा सीईसी की बैठक हुई थी। बैठक गुरुवार रात 10 बजकर 45 मिनट पर शुरू हुई और शुक्रवार तड़के 3 बजकर 15 मिनट पर खत्म हुई। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय भाजपा संगठन महासचिव बी.एल. भी मौजूदग थे.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:वन विकास निगम लालकुआं में बड़ा घोटाला ऑडिट रिपोर्ट आई सामने ,दो और कर्मचारी निलंबित

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें