उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम ,इन चार जनपदों में हो सकती है भारी बरसात,येलो अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें

देहरादून. उत्तराखंड में दो से तीन दिनों के लिए बारिश से राहत मिलने के बाद एक बार फिर मौसम के तेवर बिगड़ने वाले हैं। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले 3 दिनों तक प्रदेश भर के कई हिस्सों में मौसम खराब हो सकता है और पहाड़ों में भारी बारिश का कहर एक बार फिर टूटता दिख सकता है।

मौसम विभाग ने कम से कम पांच ज़िलों के कई इलाकों में तेज़ और मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी करते हुए सभी सरकारी विभागों को एडवाइज़री भेज दी है. इधर, पहाड़ों में नेशनल हाईवे ठप होने का सिलसिला जारी है और भूस्खलन से खड़ी हो रही समस्याएं भी थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun News:तीन युवकों को मारी गोली, एक की मौत, ब्याज के लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद-देखे-VIDEO

मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़, नैनीताल के कुछ इलाकों में लोग और यात्री सतर्क रहें क्योंकि यहां बादल टूटकर बरस सकते।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:-डोली की जगह उठी अर्थी: रिसोर्ट में मेहंदी रस्म में नाचते-नाचते हुई दुल्हन की मौत, जाने घटना

3 दिन से रुकी बारिश के बाद बढ़ते तापमान ने एक बार फिर लोगों को गर्मी का अहसास दिलाया। पारा 35 डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम वैज्ञानिकों ने मैदान से लेकर पहाड़ तक कहीं स्थानों पर तेज गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते के आखिर में दून और टिहरी में बादल फटने से जानमाल का खासा नुकसान हुआ था। ऐसे में मौसम विभाग ने फिर से लोगों को चेतावनी जारी की है कि बेवजह पहाड़ों पर और नदी नाले के किनारे नहीं जाए।

यह भी पढ़ें 👉  सिरफिरे युवक अपने मां सहित चार लोगों पर किया था चाकू से हमला, हमलावर सहित दो लोगों की हल्द्वानी में मौत

पुलिस ने चेतावनी जारी की है कि अनावश्यक पहाड़ों पर नहीं जाए आपदा आने की स्थिति में है कंट्रोल रूम से संपर्क करें।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें