हल्द्वानी:अग्निकांड में दो पशुओं की मौत एक गाय झुलसी काश्तकार पर टूटा दुखों का पहाड़-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: भीषण अग्निकांड में एक किसान के ऊपर दुखों का पहाड़ टूटा है लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के बिन्दुखत्ता स्थित पटेलनगर में झोपड़ी में भीषण आग लगने के कारण दो दूधारू पशुओं की जलकर मौत हुई है जबकि एक पशु झुलस गया है. पीड़ित किसान ने सरकार से मुआवजे की मांग उठाई है.
मौके पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है जिसके उच्च अधिकारियों को भेजा भेजा है पशुओं के जल कर मौत होने से किसान के ऊपर दुखों का पहाड़ टूटा है.


बताया जा रहा है कि बिन्दुखत्ता स्थित पटेल नगर निवासी केशर राम पुत्र स्व.हरिराम की झोपडी़ में अचानक आग लग गई जिसमें वहां बंधी दो दूधारू गाय जलकर मौत हो गई जबकि एक गाय बुरी तरह से झुलस गई है.आग की लपेटे देख आसपास के लोग मौके पर पहुँचे जिनके अथक प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल सका है मगर अनुमान लगाया जा रहा है कि आग झोपड़ी में मच्छरों को भगाने के लिए जलाई गई भूसी से लगी है.इधर पीड़ित केशर राम ने शासन प्रशासन से जल्द से जल्द उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

इस घटना में झोपड़ी में उनके रहने और अनाज भी जलकर नष्ट हो गया है पीड़ित परिवार का कहना है कि गायों का दूध बेचकर वह अपनी आजीविका चलाते थे लेकिन अब उनके पास आजीविका चलाने का साधन भी नही रह गया है उन्होंने शासन प्रशासन से उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है.राजस्व विभाग के पटवारी नारायण यादव ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी पटेल नगर में आग लगी है जिसके बाद मौके पर पहुंचे हैं तथा उन्होंने घटना का निरीक्षण कर हुए नुकसान का आकलन किया है जिसकी रिपोर्ट तैयार कर ली है तथा अपने उच्च अधिकारी भेज दी जायेगी उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का पता नही लग पाया है पूरे मामले की जांच की जा रही है साथ ही आग से झुलसे पशु का उपचार किया जा रहा है.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें