Uttarakhand Investors Summit 2023: निवेशक सम्मेलन में बोले PM मोदी, मेरे तीसरे टर्म में दुनिया में तीसरी बड़ी शक्ति बनेगा भारत

ख़बर शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड में शुक्रवार से दो दिवसीय ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का शुभारंभ हुआ है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून पहुँचे। पीएम मोदी ने निवेशक सम्मेलन का शुभारंभ किया।उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुवाओं से पहले बड़ा बयान दिया हैं. उन्होंने अपने तीसरे टर्म को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

पीएम मोदी ने केंद्र में बीजेपी सरकार के तीसरे टर्म की बात कहकर तीन राज्यों में हार से कराह रहे विपक्ष के जख्मों पर नमक छिड़क दिया है.
निवेशक सम्मेलन में पीएम ने कहा कि आज भारत को देखने के लिए भारतीयों और विदेशियों दोनों में अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिल रहा है। हम पूरे देश में थीम बेस्ड टूरिज्म सर्किट तैयार कर रहे हैं। कोशिश ये है​ कि भारत के नेचर और हेरिटेज दोनों से ही दुनिया को परिचित कराया जाए। इस अभियान में उत्तराखंड, टूरिज्म का एक सशक्त ब्रांड बनकर उभरने वाला है।

यह भी पढ़ें 👉  सिरफिरे युवक अपने मां सहित चार लोगों पर किया था चाकू से हमला, हमलावर सहित दो लोगों की हल्द्वानी में मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मेक इन इंडिया की तरह एक मूवमेंट चलना चाहिए वेड इन इंडिया, शादी हिंदुस्तान में करो। मैं तो चाहूंगा आने वाले पांच साल में अपने परिवार की एक डेस्टिनेशन शादी उत्तराखंड में करिए। अगर एक साल में 5 हजार शादियां भी यहां होने लग जाएं तो एक नया इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा हो जाएगा और दुनिया की शादियां यहां होने लग जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Black Sunday: उत्तराखंड में चार हादसे 7 की मौत 17 घायल, कोसी में नदी में डूबने से दो युवकों की मौत, 8 दिन पहले हुई थी शादी,


वैश्विक निवेशक सम्मेलन का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुभारंभ किया। उन्होंने अपने संबोधन में 44 हजार करोड़ के निवेश की ग्रोउंडिंग की भी शुरुआत की। पीएम ने उत्तराखंड के उत्पादों के अंब्रेला ब्रांड हाउस ऑफ हिमालय की लांचिंग की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण में एक बड़ा बयान दिया है. देश में लगातार विकास और पॉलिसी लेवल पर सुधार पर बोलते हुए सभी निवेशकों का आह्वान किया कि उत्तराखंड में अधिक से अधिक निवेश करें. इस दौरान पीएम मोदी ने ऐलान किया कि उनके तीसरे टर्म में भारत देश दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है. यानी साफ है कि पीएम मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव को जीतने को लेकर आश्वस्त हैं.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:ऋषिकेश एम्स पहुंचे CM योगी, अपनी मां व रुद्रप्रयाग हादसे के घायलों का जाना हाल

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “हमने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में निवेशकों के साथ 2.5 लाख करोड़ रुपए के MoU पर हस्ताक्षर का लक्ष्य रखा था। मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हम अपने लक्ष्य से अधिक निवेश के प्रस्तावों पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं…अभी तक 44,000 करोड़ रुपए का निवेश धरातल पर उतार दिया है। इससे लाखों रोजगारों का सृजन होगा।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें