UKPSC ने इस परीक्षा के Admit Card किया जारी 498 परीक्षा केंद्र पर कल होगी परीक्षा

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है पटवारी/लेखपाल भर्ती 2022 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने राज्य सरकार के राजस्व विभाग में राजस्व उप-निरीक्षक (पटवारी/लेखपाल) परीक्षा 2022 के पहले चरण यानि लिखित परीक्षा के आयोजन की तिथि और इसमें सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जाने की तारीख का ऐलान कर दिया है।

आयोग द्वारा मंगलवार, 27 दिसंबर 2022 को जारी विज्ञप्ति के अनुसार ही यूकेपीएससी पटवारी/लेखपाल एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक को 29 दिसंबर को एक्टिव कर दिया गया है। परीक्षार्थी आयोग की वेबसाइट, psc.uk.gov.in और ukpsc.net.in पर एक्टिव लिंक से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 8 जनवरी को होगी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल हाईवे पर स्टेपनी बदलते टेंपो चालक को डंपर ने कुचला… मौत, पांच यात्री घायल

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित पटवारी लेखपाल भर्ती की परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी को 11:00 से 1:00 के बीच में किया जाना है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के सचिव के मुताबिक आयोग ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है और प्रवेश पत्र 29 दिसंबर को आयु की वेबसाइट में अपलोड कर दिए गए थे। अब इस भर्ती परीक्षा को 13 जनपदों में 498 परीक्षा केंद्रों पर कराया जाएगा और इस भर्ती संबंधित सभी तैयारियों को आयोग द्वारा पूर्ण कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  मेरी औकात ये है…कहते हुए दामाद ने ससुर को गोली मार की हत्या, पत्नी को विदा नहीं करने से था नाराज, देखें दिनदहाड़े हत्या का LIVE-VIDEO

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा कराई जा रही पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा 2022 की लिखित परीक्षा का आयोजन प्रदेश के 498 परीक्षा केंद्रों पर होगा। और इस भर्ती परीक्षा में 158000 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है।

भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है और सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा में समय से पहुंचने के साथ ही अन्य जानकारी साँझा की गयी है।

इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 563 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें पटवारी के कुल 391 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसके अलावा लेखपाल के लिए 172 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, परीक्षा राज्य के विभिन्न केंद्रों पर की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:सीएम योगी के साथ लुक में नजर आए 'छोटे योगी'देखे-VIDEO

UKPSC Patwari एग्जाम पैटर्न
उत्तराखंड पटवारी भर्ती परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के होते हैं. लेखपाल की परीक्षा में कुल 100 प्रश्न दिए जाएंगे. यह परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी. परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में दी जाती है. इस परीक्षा के लिए आपको 2 घंटे का समय दिया जाएगा. 1/4 के अनुसार नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी. इस परीक्षा में सभी प्रश्न 1 अंक के होंगे।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें