Uttarakhand Lok Sabha Election 2024: दो सीट पर कांग्रेस आज कर सकती है प्रत्याशियों की घोषणा,इन के नाम पर लग सकती है मोहर

ख़बर शेयर करें

चुनाव आचार संहिता लागू होने के साथ ही प्रदेश में चुनावी गतिविधियां तेज करने की तैयारी राजनीतिक दलों ने प्रारंभ कर दी है। फिलहाल शुरुआती दौर में कांग्रेस इस दौड़ में पीछे हो गई है। इसका बड़ा कारण दो संसदीय सीटों हरिद्वार और नैनीताल-ऊधमसिंहनगर में पार्टी के टिकट घोषित नहीं होना है। यद्यपि नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो चुकी है।


उत्तराखंड की हरिद्वार और नैनीताल लोकसभा सीट पर कांग्रेस आज प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। दोनाें सीटों पर प्रत्याशी को लेकर खींचतान चल रही है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के बाद सोमवार को राहुल गांधी दिल्ली लौट रहे हैं। इसके बाद ही प्रत्याशी के नाम का एलान हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दर्दनाक हादसे ने छीन ली चार लोगो की जिंदगी, जा रहे थे मंदिर मौत के मुंह में समा गए


हरिद्वार सीट से पूर्व सीएम हरीश रावत अपने पुत्र वीरेंद्र रावत के लिए टिकट मांग रहे हैं। जबकि प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा भी यहां से चुनाव लड़ने के इच्छुक है। हालांकि चर्चा है कि हरिद्वार से निर्दलीय विधायक टिकट की लाइन में है।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा: आगे चल रहे ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, दो बच्चों समेत 7 लोग जिंदा जले-देखे-VIDEO


नैनीताल संसदीय सीट की बात करें तो इनमें यशपाल आर्य, भुवन कापड़ी, महेंद्र पाल, रणजीत रावत, प्रकाश जोशी के नाम की चर्चा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि जल्द ही पार्टी दोनों सीटों पर प्रत्याशी घोषित करेगी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस हाई कमान ने प्रदेश अध्यक्ष करण महरा नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य को दिल्ली बुलाया है और उम्मीद जताई जा रही है कि आज देर शाम तक उत्तराखंड के दोनों सीटों पर कांग्रेस अपना टिकट फाइनल कर सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  मेरी औकात ये है…कहते हुए दामाद ने ससुर को गोली मार की हत्या, पत्नी को विदा नहीं करने से था नाराज, देखें दिनदहाड़े हत्या का LIVE-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें