Uttarakhand News:-प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के सजा पिथौरागढ़,बिखरे लोक संस्कृति के रंग,दिखेगी कुमाऊं की समृद्ध लोककला-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 12 अक्टूबर को पिथौरागढ़ पहुंचेंगे जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में जहां एक तरफ पूरा पिथौरागढ़ दुल्हन की तरह सजा है वही दूसरी तरफ पूरे शहर में लोक संस्कृति के रंग बिखरने लगे है. मोदी के स्वागत के लिए कुमाऊं के अनेक जिलो से लोक कलाकार पिथौरागढ़ पहुंच गए है.
आज विभिन्न सांस्कृतिक दलों ने मोदी के स्वागत के लिए रिहर्सल किया.

छलिया दलों के साथ विभिन्न सांस्कृतिक दल पीएम मोदी को कुमाऊं की लोक संस्कृति से रूबरू कराएंगे. पीएम मोदी का काफिला जिन जिन सड़को से गुजरेगा उन रास्तों में बनाई गई निश्चित जगहों पर ये अपनी प्रस्तुति देंगे. ये सभी कलाकार प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए अति उत्साहित है.सभी का कहना है कि वे प्रधानमंत्री को कुमाऊं की समृद्ध लोक परम्परा और लोककला के दर्शन कराने को बेताब है .

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड


प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर जनपद पिथौरागढ़ में तैयारियां जोरों पर है प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल पर स्थानीय उत्पादों के स्टॉल भी लगाये जा रहे हैं जिन्हें जनपद पिथौरागढ़ के स्वयं सहायता समूह द्वारा तैयार किया गया है. इन स्टालो पर स्थानीय फल बेडू से बने उत्पाद जैम,चटनी,जूस का भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निरीक्षण करेगें प्रधानमंत्री द्वारा इन उत्पादों का जिक्र व प्रशंसा अपने ” मन की बात” कार्यक्रम में भी की गयी है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:फैंसी नंबर की ऐसी दीवानगी,0005 नंबर के लिए खर्च किए चार लाख से अधिक, इतने में तो आ जाती दूसरी कार

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के प्रदेश के मुख्य सचिव एसएस संधू आज पिथौरागढ़ पहुंचे और उन्होंने प्रधानमंत्री के दौरे से जुड़ी तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. मुख्य सचिव ने जनपद पिथौरागढ़ स्थित एसएस वल्दिया जनसभा स्थल पर तैयारियों को परखा.


प्रदेश के मुख्य सचिव एसएस संधु ने नगर पिथौरागढ़ में जनसभा स्थल एसएस वल्दिया स्पोर्टस स्टेडियम का स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज लिया. उन्होंने जनसभा स्थल पर मंच , स्टॉल ,सीटिंग अरेंजमेंट ,शौचालय, पेयजल विद्युत ,साउंड सिस्टम आदि विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर हो रहे कार्यों को देखा तथा कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये और कहा कि तैयारियो में किसी भी प्रकार त्रुटियां नहीं रहनी चाहिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी रीना जोशी सहित शासन एवं जनपद स्तर के विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:फैंसी नंबर की ऐसी दीवानगी,0005 नंबर के लिए खर्च किए चार लाख से अधिक, इतने में तो आ जाती दूसरी कार

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें